Home > Men Health and wellness > Ek Raat Main Kitni Baar Karein Sex Ka Sahi Samay
Ek Raat Me Kitani Baar Kare

Ek Raat Main Kitni Baar Karein Sex Ka Sahi Samay

एक रात में कितनी बार करना चाहिए संभोग, ताकि स्वास्थ्य को नुकसान ना पहुंचे

स्त्री हो या पुरूष, दोनों ही युवा अवस्था अथवा शादी की उम्र में Sex Ki Iccha रखते हैं, इसलिए दोनों के लिए सेक्स एक ऐसी शारीरिक जरूरत है, जिसकी पूर्ति के लिए समय आने पर दोनों ही लालायित रहते हैं। सेक्स की इच्छा रखने के साथ ही पुरूषों में एक सवाल उनके दिल व दिमाग को बेचैन किये रहता है और वो सवाल है कि Ek Raat Me Sex Kitni Baar Karna Chahiye, ताकि उनकी सेहत पर असर ना पड़े। उन्हें कमजोरी का सामना ना करना पड़े।

कई लोग तो Raat Me Sex Kitni Baar Karna Chahiye कि चिंता के साथ-साथ इस बात की भी चिंता करते रहते हैं कि आखिर Sex Kab Karna Chahiye, Sex Kaise Karna Chahiye, Kya Din Me Sex Karna Chahiye, Sex Karne Ka Sahi Time Kya Hai,  ना जाने ऐसे कितने भ्रम दिमाग में लिए कई लोग घूमते रहते हैं।

दरअसल सेक्स कमजोरी कह लें या Sex Samasya, यह विषय ही ऐसा है कि लोग इसपर खुलकर चर्चा करने से कतराते हैं, संकोच करते हैं और इसी कारण से ऐसे भ्रम पैदा होने लगते हैं, जिसकी हम ऊपर चर्चा कर चुके हैं।

तो आइए सबसे ज्यादा पूछे जाने जाने वाला प्रश्न Ek Raat Me Kitni Baar Karna Chahiye , इस विषय पर चर्चा करते हैं..

अगर आप ये सोचकर परेशान है कि एक रात मे अधिक सेक्स करने से आपको किसी भी प्रकार का स्वास्थ्य नुकसान या कमजोरी आ जायेगी, तो ऐसा सोचना गलत है। सेक्स एक शारीरिक जरूरत है जिसकी पूर्ति होने पर मन और तन को बहुत शांति मिलती है। एक प्रकार से देखा जाये तो सेक्स एक Exercise है, जिससे शरीर Active रहता है और मन प्रफुल्लित होता है। लेकिन इस बात का भी ध्यान रखना जरूरी है कि अति नुकसानदायक होती है, इसलिए बहुत ज्यादा Sex करने से बचें।
अब प्रश्न यह भी उठता है कि आखिर एक दिन में कितनी बार संबंध बनाना चाहिए? तो आइए जानते हैं..

एक दिन में कितनी बार सेक्स करना चाहिए?

देखिए, रात हो या दिन हो, ये इस बात पर निर्भर नहीं करता है। बल्कि सेक्स करना, तो आपके स्वास्थ्य और Sex Stamina पर निर्भर करता है। अगर दिन में या रात में आप सेक्स का First Round ले रहे हैं, तो यहां बात आती है कि आपके पहले Sex Round का समय कितना है। क्योंकि अगर आपका Sex Time ज्यादा है, तो आप एक दिन या रात में ज्यादा से ज्यादा दो बार तक ही Sexual Intercourse  कर पाते हैं।

दरअसल Sex Me Lamba Samay आपके आनंद को बढ़ा देता है, जिस कारण जब आप Orgasm पर पहुंचकर स्खलित होते हैं, तो आप बहुत ज्यादा थकावट महसूस करते हैं। फिर जब आप संभोग का दूसरा दौर चलाते हैं, तो उसमें पहले से भी अधिक समय लगने की संभावाना बढ़ जाती है।

ऐसे में तीसरा दौर चलाने के लिए कई आपके पास ना तो स्टेमिना बचता है और ना ही इच्छा। मगर आनंद की कोई सीमा नहीं होता, इसलिए कई पुरूष Jyada Der Tak Sex Karne Ke Upay ढूंढते रते हैं।

अगर आप Shighrapatan Ki Samasya (Premature Ejaculation) से परेशान हैं और अपना Sex Time Badhana चाहते हैं, तो आप Suraj Kama Gold Capsules का सेवन कर सकते हैं। यह Sex Power Badhane Ki Ayurvedic Dawa है। कोई Side Effect नहीं करती है। इस आयुर्वदिक दवा का पूरा कोर्स करने के बाद आपकी पौरूष शक्ति इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि आप Jyada Der Tak Sex Karne Ke काबिल बन जाते हैं। जोश और ताकत Long Time तक कायम रहता है और आप अपनी Female Partner को संतुष्ट कर पाते हैं।

अब बात करते हैं कि उन पुरूषों की जिनकी Sehat उतनी अच्छी नहीं होती या फिर Stamina इतना ज्यादा नहीं होता, कि वो रात में अधिक बार सेक्स कर सकें। कई पुरूष तो संभोग के पहले ही दौर में इतने ज्यादा थक जाते हैं, कि दूसरे दौर के लिए उनका जोश और ताकत जवाब दे जाता है।

इसलिए यहां पर हम सलाह देना चाहेंगे कि ऐसे पुरूषों को एक रात में एक बार से अधिक संभोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि अधिक संभोग आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है। वैसे भी सेक्स यानी संभोग में सबसे जरूरी होता है आनंद। फिर चाहे भले ही आप रातभर सेक्स करें, अगर इसमें आपको या आपकी पार्टनर को आनंद महसूस नहीं होता है, तो सब बेकार है। इसलिए आप ये बिल्कुल ना सोचें कि Sex Karne Ka Sahi Samay Kya Hai Or Sex Kitna Karna Chahiye?

औरत को कैसे संतुष्ट करें?

कई महिलाओं की उत्तेजना या कामेच्छा इतनी प्रबल होती है कि एक बार किये गये सेक्स में उन्हें संतुष्टि नहीं मिलती। ऐसे में वह अपने पार्टनर से दोबारा या तीसरी बार भी शारीरिक संबंध बनाने का निवेदन करती हैं। ऐसे में जिन पुरूषों को स्टेमिना अच्छा होता है, वो तो दोबारा सेक्स करने में रूचि दिखाते हैं, लेकिन जिनका स्टेमिना कम होता है, वो आंखें चुराने लगते हैं। उन्हें शर्मिन्दगी होने लगती है। इसलिए कई पुरूषों के मन में यह प्रश्न उठने लगता है कि आखिर Raat Me Kitni Baar Sex Karna Chahiye, जिससे वो अपनी पार्टनर को संतुष्ट कर पायें। ऐसा कहीं भी उल्लेख नहीं किया गया है कि एक रात में कितनी बार सेक्स करना चाहिए। सेक्स एक Enjoyment है, इसलिए इसे खुलकर Enjoy करें।

See Also: Diabetes Prevention Tips

डॉक्टर से सलाह लें

सेक्स कब और कितना करें, इस विषय पर आप अपने नजदीकी Sexologist  या डॉक्टर से सलाह ले सकते हैं। क्योंकि डॉक्टर आपके स्वास्थ्य की पूरी जांच के बाद आपको यह सुनिश्चित करा देगा कि आपको कितनी बार सेक्स करना चाहिए, जिससे आपको किसी भी प्रकार का कोई स्वास्थ्य नुकसान ना पहुंचे। क्योंकि कई पुरूषों को अस्थमा की शिकायत होती है, जिस कारण Sambhog में जोर-आजमाइश दिखाने पर उन्हें बहुत ज्यादा थकान महसूस होने की संभावना होती है। इसलिए ऐसे पुरूषों को अपनी सेहत को ध्यान में रखकर ही शारीरिक संबंध बनाना चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो भविष्य में आपको बहुत-सी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए डॉक्टर से सलाह जरूर लें कि आपको एक रात में कितनी बार सेक्स करना चाहिए।

See Also: Different Types of Diabetes

सेक्स करने की गिनती नहीं है

कई सेक्स विशेषज्ञों का मानना है कि एक रात में या दिन में कितनी बार सेक्स करना चाहिए, इसकी कोई अपनी एक निश्चित संख्या या गिनती नहीं है। क्योंकि अक्सर ऐसा देखा गया है कि शादी के शुरूआती दिनों में विवाहित नये जोड़े, Sex को ज्यादा Enjoy करते हैं। वहीं विवाह के कुछ महीनों या वर्ष के बाद उनकी Sex Me Ruchi धीरे-धीरे कम होने लगती है। इसलिए सेक्स में दोनों की इच्छा और सम्मान सबसे अहम भुमिका निभाती है, तभी दोनों को सेक्स का पूरा आनंद आता है।

See Also: Home Remedies for Premature Ejaculation

उम्र के अनुसार कामेच्छा

अधिकतर Sexologist का मानना है कि किसी भी व्यक्ति की Kamecha उसकी उम्र के अनुसार ही होती है। जाहिर सी बात है 20 से 25 की उम्र का व्यक्ति 50 से 55 की उम्र वाले व्यक्ति की तुलना में अधिक सेक्स करने की क्षमता रखता है। वैसे भी उम्र बढने के साथ-साथ व्यक्ति की सेक्स इच्छा धीरे-धीरे कम होने लगती है। शादी के शुरूआती दिनों में लोग सबसे अधिक और खुलकर सेक्स को एन्ज्वॉय करते हैं। वहीं कुछ वर्षों के बाद धीरे-धीरे कामेच्छा क्षीण होने लगती है और फिर लोग डॉक्टर से पूछने लगते हैं कि Sex Kitne Din Me Karna Chahiye कुल मिलाकर Sambhog Ka Sahi Time ही शादी के शुरूआती दिन (जब पुरूष की उम्र 20 से 25 वर्ष होती है) होते हैं, जिसमें जोश भी होता है और ताकत भी होती है।

See Also: Best Ayurvedic Medicine for Diabetes Treatment

संभोग का आनंद कैसे बढ़ायें?

संभोग में स्वयं पूर्ण आनंद पाने के लिए और अपने पार्टनर को पूर्ण आनंद देने के लिए सबसे जररू है कि पार्टनर को पूरी तरह उत्तेजित करने के बाद ही सेक्स किया जाये यानी लिंग प्रवेश किया जाये। लेकिन कई पुरूषों का मानना होता है कि उनके Ling Ka Size Chota Hai , इसलिए वे अपनी पार्टनर को संभोग में आनंद नहीं दे पायेंगे और ना ही संतुष्ट कर पायेंगे। ऐसे पुरूषों के लिए बताना चाहेंगे, जिनका ये प्रश्न होता है कि क्या लिंग का साइज मायने रखता है (Does Size Matter), कि अगर आप अपने पार्टनर को सेक्स में संतुष्ट कर पाते हैं, तो फिर इससे कोई फरक नहीं पड़ता कि आपके Ling Ka Size छोटा या बड़ा।

क्या लिंग का साइज बढ़ाया जा सकता है?

कुछ सावधानियां रखते हुए अगर आप लिंग की देखभाल करते हैं और Ayurvedic Upchar की मदद लेते हैं, तो Ling Ka Size बिल्कुल बढ़ाया जा सकता है।

लिंग का साइज बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

आप शुद्ध जड़ी-बूटिया के मिश्रण से तैयार Herbal Medicine जिसका नाम है सूरज साइज मैक्स (Suraj SizeMax), इस दवा का सेवन करके Ling Ka Size बढ़ा सकते हैं, Ling Ka Tedapan दूर कर सकते हैं, Ling Ki Motai बढ़ा सकते हैं और Ling Ki Kamjor Nason को ठीक कर सकते हैं।

यह Land Badhane Ki Dawa बहुत ज्यादा इफेक्टिव है। आप एक बार जरूर सेवन करके देखें। हम आपको पूर्ण विश्वास दिलाते हैं, आपके लिंग की सभी समस्या पूरी तरह दूर हो जायेगी और आप एक खुश और Healthy Sex Life जी पायेंगे।

One thought on “Ek Raat Main Kitni Baar Karein Sex Ka Sahi Samay

Comments are closed.