Home > Men Health and wellness > ling ka size kitna hona chahiye
Ling Ki Lambai Or Motai Badhane Ki Dawa

ling ka size kitna hona chahiye

लिंग का साइज़ कितनी उम्र तक बढ़ता है?
लिंग साइज के सही अनुपात की बात करें या फिर बात करें ling ka size kab tak badhta hai
तो पुरूषों में अंडकोष की वृद्धि होने के 4 से 6 वर्ष के पश्चात् ling ka size badhna band ho जाता है।
सामान्यतः छोटी आयु (12 से 16 वर्ष) में पुरूष के ling ka size तेजी से बढ़ता है और अंडकोष में तीव्र गति से वृद्धि होती है।

सामान्य रूप में ling ka perfect size kitna hona Chahiye?

क्या आपके लिंग का साइज छोटा है?

यदि आपका लिंग का साइज छोटा, टेड़ा या नसे कमजोर है तो आप ये sizemax capsule तीन महीने तक ले आपको जो रिजल्ट मिलेगा उससे आपमें जिंदगी भर के लिए भरपूर कॉन्फिडेंस आ जायेगा

अभी आर्डर करे

ling-ka-size-kitna-hona-chahiye-infographics

एक नॉर्मल पेनिस (penis) का साइज यानी ling ki lambai 5.1 से 6.3 इंच होती है।

गर्भाधारण के लिए ling ka size kitna hona chahiye?

जैसा कि पहले भी बताया जा चुका है कि एक नॉर्मल लिंग की लम्बाई ( ling ki lambai ) 5.1 से 6.3 इंच होती है, जोकि asani se pregnant hone ka tarika hai

kya medicine se ling ki motai badh sakti hai?

आज बाजार में बहुत-सी दवाईयां, विशेषकर ayurvedic medicines उपलब्ध हैं, जोकि ling ki lambai ko badhane का दावा करती हैं और ऐसा काफी हद तक संभव भी है। दरअसल आयुर्वेद प्राचीन समय से ही कई प्रकार के रोगों में सर्वश्रेष्ठ और सुरक्षित माना जाता रहा है।

ling ki samasya के लिए भी ayurvedic treatmet बेहतर उपाय है। आयुर्वेदिक पद्धत्ति में विटामिन, खनिज, और जड़ी-बूटियां शामिल होती हैं, जो शुद्ध होती हैं और आपके ling ki motai or size ko badhane में पूरी तरह सक्षम है।

क्या लिंग का साइज मायने रखता है (Does Ling size matters?)

यहां मुख्य रूप से दो बातें समझने वाली हैं। पहला- क्या वाकई में ling ka aakaar मायने रखता है और दूसरा- Ling ka size kaise mape? क्योंकि अधिकतर पुरूषों को ऐसा ही लगता है कि उनके पास एक chota ling hai
एक सर्वे के अनुसार अधिकतर स्त्रियों के लिए उनके पुरूष साथी के ling ki lambai कोई मायने नहीं रखती है। लेकिन हां, ling ki motai उनके लिए कुछ हद तक मायने जरूर रखती है।

Must Read: स्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की दवा

एक स्वस्थ लिंग की मोटाई ( ling ki motai ) कितनी होती है?

एक स्वस्थ और सामान्य ling ki motai 4.7 इंच होती है ।

लिंग कितने प्रकार का होता है (how many types of penis?)

लिंग (पेनिस) के मुख्य प्रकारों के बारे में मेडिकल साइंस का मानना है कि पुरूषों के 4 तरह के लिंग होते हैं।

1. बड़े साइज वाले पेनिस :

शोधकर्त्ताओं के अनुसार भारतीय पुरूषों की बात की जाये, तो उनके लिंग का औसतन आकार 5.54 इंच लम्बा और मोटाई में 3.11 इंच होता है। वहीं एक अन्य रिसर्च में पाया गया है कि उत्तेजित अवस्था में लिंग की औसतन लम्बाई 14.17 सेमी और मोटाई 12.23 सेमी होती है।

See Also: स्टेमिना बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

2. ऊपर की तरफ मुड़े हुए पेनिस :

इस प्रकार के पेनिस यानी लिंग अपने आकार के लिए चर्चा में रहते हैं, क्योंकि ये अग्रभाग में ऊपर की ओर मुड़े हुए होने के कारण विशाल लिंग प्रतीत होते हैं। जबकि इस प्रकार के लिंग की लम्बाई भी लगभग 5.5 से 7 इंच तक ही होती है। ऐसा नहीं है कि आकार में मुड़े हुए लिंग सेक्स में मजा बढ़ा देते हैं या फिर कम कर देते हैं। लेकिन इतना जरूर है कि ऊपर की ओर मुड़े होने के कारण ये योनि के ऊपरी दीवार को स्पर्श कर लेते हैं, जहाँ जी-स्पॉट होता है, जिससे चरमसुख (आर्गेज्म) पाना सरल हो जाता है।

See Also: शराब छुड़ाने की दवा

3. नीचे की ओर झुके हुए पेनिस :

ऐेसे पुरूष जिनका लिंग नीचे की ओर मुड़ी हुई अवस्था में होता है, उनके लिए संभोग में मिशनरी पोजिशन (missionary position) ज्यादा मजेदार नहीं होता है। ऐसे पुरूषों के लिए संभोग में डॉगी स्टाइल ही बेहतर आसन होता है।

4. छोटे साइज़ के पेनिस :

कुछ पुरूषों के ling ka size औसतन आकार से थोड़ा कम होता है। लेकिन इसका ये मतलब बिल्कुल नहीं है कि ऐसे पुरूष सेक्स का मजा नहीं ले सकते या अपनी फिमेल पार्टन को मजा नहीं दे सकते, उन्हें संतुष्ट नहीं कर सकते। संभोग में कई ऐसे मुवमेन्ट आते हैं, जिनमें ये सबसे बढ़िया साबित होते हैं और ज्यादा यौनसुख पहुंचाते हैं।

8 thoughts on “ling ka size kitna hona chahiye

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *