Home > Women Health and wellness > महिलाओं में उत्तेजना की कमी और स्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की दवा

महिलाओं में उत्तेजना की कमी और स्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की दवा

महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने के घरेलू उपाय या नुस्खे

महिलाओं में कामेच्छा की कमी कह लें औरतों में ठंडेपन की समस्या, इसका सीधा असर पति-पत्नी के रिलेशनशिप में पड़ता है। विवाह के बाद पति-पत्नी के सेक्स रिलेशनशिप में स्त्री का ठंडापन उनके रिश्तों की मधुरता को कड़वाहट में बदल देता है।

आज की इस पोस्ट मै हम महिलाओं के लिए कामेच्छा बढ़ाने के घरेलू नुस्खे और स्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की दवा के बारे मै जानकारी देंगे । इस आर्टिकल मै हम आपको कामोत्तेजना बढ़ाने की दवा के साथ साथ सबसे अच्छा महिला कामोत्तेजना उत्पादों जैसे सूरज हर्बल्स का kama gold f जो की स्त्री की कामोत्तेजना आयुर्वेदिक तरीके से बढ़ाता है और इसके कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं है, जिससे आपका रिलेशनशिप अच्छा बना रहता है।

सबसे खास बात ये है की इस महिला कामेच्छा बूस्टर को इस तरहे से तैयार किया गया है की ये शारीरिक इच्छा के साथ साथ मानसिक रूप से भी महिलाओ को सेक्स के लिए प्रेरित करेगी। इस दवा के परिक्षण से वैज्ञानिक भी काफी उत्साहित है और जैसे पुरुषो के लिए sex time badhane ki ayurvedic dawa पहले से ही मार्केट मै उपलब्ध है अब महिलाओ के लिए भी kama gold f उपलब्ध है स्त्री की कामोत्तेजना को बड़ा देगी।

औरतों में ठंडपेन की समस्या क्या है?

जब किसी भी शारीरिक या मानसिक कारणों से स्त्री, संभोग यानी सेक्स से जी चुराने लगे या पुरूष द्वारा प्रयास करने पर भी उत्तेजना ना आना इसे स्त्री का ठंडापन कहते हैं। इस समस्या में महिलाओं में कामेच्छा की कमी हो जाती है। वह बेमन से बिस्तर पर पति का साथ देती हैं, जिससे पुरूष को भी कोई आनंद नहीं आता और बात कई बार लड़ाई-झगड़े तक पहुंच जाती है। सेक्स में अरूचि दिखाने वाली स्त्रियों अथवा औरतों को ठंडी औरत कहा जाता है। इस समस्या को अंग्रेजी में फ्रिजिडिटी कहते हैं। ऐसी स्त्रियां सेक्स का खुलकर आनंद नहीं लेतीं, इसी कारण से वह चरमसुख (ऑर्गेज्म) तक भी नहीं पहुंच पातीं। इनके अंदर सेक्स स्टेमिना की कमी हो जाती है, जिससे पुरूषों का सेक्ट स्टेमिना भी गड़बड़ाने लगता है।

महिलाओं में उत्तेजना की कमी के कारण क्या हैं?

महिलाओं में उत्तेजना की कमी के कारण मनोवैज्ञानिक या शारीरिक दोनों रूपों में हो सकते हैं। औरतों में ठंडपेन की समस्या का कारण मनोवैज्ञानिक दृष्टिकोण से देखें, तो जैसे- किसी प्रकार की गहरी चिंता, अवसाद, घबराहट, विवाह से पूर्व किसी अप्रिय घटना का शिकार होना, संभोग के प्रति गलत दृष्टिकोण, जिसमें सेक्स को बुरा बताया जाता है, संभोग में जोर-जबरदस्ती का अनुभव, पुरूष का बुरा बर्ताव, गर्भधारण का भय, संभोग का पहला खराब अनुभव, मनपसंद पुरूष से विवाह नहीं होना आदि हो सकते हैं।
इसके अलावा महिला कामोत्तेजना विकार में शारीरिक कारणों की बात की जाये, जैसे- माचिकचक्र की गड़बड़ी, किसी बीमारी या रोग के कारण, रक्तविकार, शारीरिक कमजोरी, गर्भधारण के दौरान, किसी प्रकार का यौन संक्रमण, बच्चे को दूध पिलाना, रजोनिवृत्ति, सेक्स हार्मोन्स की कमी, चोट या दर्द आदि हो सकते हैं।
उपरोक्त बताये गये इन सभी मानसिक और शारीरिक विकारों के कारण ही स्त्रियों का सेक्स करने का मन नहीं करता और वह संभोग से जी चुराने लगती हैं और पुरूष द्वारा इव्छा जताने पर स्पष्ट रूप से ’ना’ कह देती हैं। पुरूष बेचारा अपना मन मसोस कर रह जाता है। उसके अंदर किसी प्रकार की कोई सेक्स समस्या नहीं होती, मगर फिर भी सेक्स नहीं कर पाता।

महिलाओं में कामेच्छा की कमी के लक्षण कैसे पहचानें?

वैसे तो कोई भी शादीशुद पुरूष भली-भांति जानता है, स्त्री के ठंडपेन के लक्षणों के बारे में। फिर भी हम यहां कुछ मुख्य लक्षणों के बारे में बता रहे हैं..

  1. रात होते ही सिरदर्द, बदनदर्द या अन्य कोई शिकायत बताने लगना।
  2. पति के स्पर्श, या फोरप्ले से भी उत्तेजना नहीं आना।
  3. पति द्वारा सेक्स इच्छा जाहिर करने पर बहाने बनाने लगना।
  4. नींद अधिक आना।
  5. योनि का सूखापन।
  6. सेक्स के नाम से ही चिड़ महसूस होना।
  7. सेक्स के दौरान कोई प्रतिक्रिया ना देना।
  8. सेक्स के दौरान ऑर्गेज्म का नहीं आना आदि।

स्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की दवा

स्त्री के ठंडपेन का विवाहित जीवन में कितना फर्क पड़ता है?

स्त्री के ठंडपने का विवाहित जीवन में बहुत अधिक फर्क पड़ता है या फिर हम यूं भी कह सकते हैं कि महिलाओं की कामेच्छा की कमी के नुकसान बहुत ज्यादा होते हैं, जो उनकी शादीशुदा जिंदगी को बहुत प्रभावित कर सकता है।
विवाहित जीवन में सेक्स अपनी अहम भुमिका निभाता है, जिसके कारण पति-पत्नी एक-दूसरे के और करीब आते हैं और अपने प्यार की नींव को मजबूत करते हैं। सेक्स हर व्यक्ति की शारीरिक जरूर होती है, जो उसे मानसिक रूप से भी स्वस्थ रखती है। फिर चाहे स्त्री हो या पुरूष। इसलिए विवाह के बाद हर पुरूष यह चाहता है कि उसे भी अपनी पत्नी से संभोगसुख मिले। वह भी अपनी सेक्स की चाहत को पूरा करे और जब उसे पत्नी से यह सुख नहीं मिल पाता, तब उनके रिश्तों की कड़वाहट आने लगती है। घर में हर वक्त कलेश का माहौल बना रहता है, पति-पत्नी एक छत के नीचे रहते हुए भी अजनबियों की तरह जीवन गुजारने पर मजबूर हो जाते हैं। इतना ही नहीं कभी-कभी तो बात तलाक तक भी पहुंच जाती है।

स्त्री का ठंडापन कैसे दूर कर सकते हैं?

स्त्रियों में सेक्स इच्छा की कमी (लॉ लिबिडो) को दूर करके महिलाओं का लिबिडो बढ़ाने के लिए कई प्रकार के उपाय किये जा सकते हैं। जैसे कि अगर महिलाओं का लिबिडो कम होना, इसके कारणों का पता चल जाये, तो आधी समस्या का समाधान स्वयं ही हो जाता है। इन कारणों को सुधार कर महिलाओं की सेक्स में अरूचि को ठीक किया जा सकता है। बता दें कि किसी भी समस्या का समाधान आपसी बातचीत से ही किया जा सकता है, ना कि एक-दूसरे की कमियां निकाल कर, नाराज होकर या बातचीत बंद करके। अगर पत्नी सेक्स के लिए मना कर देती है, तो पुरूष को चाहिए कि धैर्य व प्रेमपूर्वक पत्नी से इसका कारण जानने का प्रयास करें कि क्यों सेक्स करने का मन नहीं करता। उन्हें भरोसा दिलायें कि आप उनके साथ हैं और उनसे बहुत प्यार करते हैं और वह शारीरिक संबंध के लिए समय लेना चाहती हैं, तो ले सकती हैं। ऐसा करने से आपके प्रति पत्नी के दिल में प्रेम गहरा होगा और आपका दिल से सम्मान करेगी और हो सकता है आपकी इसी विशेषता के कारण आपके सेक्स रिलेशनशिप बढ़िया हो जाये।
अगर तो कोई शारीरिक समस्या है, जिस कारण से पत्नी की सेक्स इच्छा समाप्त हो गई, तो इसे घरेलू उपायों या आयुर्वेदिक उपचार से दूर किया जा सकता है।

स्त्री के ठंडेपन के मुख्य नुकसान क्या हैं?

  1. पति-पत्नी के रिश्तों में कड़वाहट आना।
  2. चरमसुख से वंचित होना।
  3. संतानोत्पत्ति में रूकावट पैदा होना।
  4. पुरूष का परायी स्त्री के साथ संबंध बन जाना आदि स्त्री के ठंडेपन के मुख्य लक्षण हैं?

महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने के घरेलू उपाय या नुस्खे

स्त्रियों की कामेच्छा बढ़ाने के घरेलू उपाय बतायें?

नीचे कुछ घरेलू उपाय बताये जा रहे हैं, जिनकी मदद से महिलाओं की कमेच्छा बढ़ती है और वह सेक्स में रूचि लेने लगती हैं..

महिलाओं के लिए कामेच्छा बढ़ाने के घरेलू नुस्खे

1. लहुसन :

जिन औरतों की कामेच्छा समाप्त हो चुकी हैं, अगर वह लहुसन का सेवन करें, तो उनकी कामेच्छा जागने लगती है। लहसुन का स्वभाव गरम होता है और इसमें एंटीकोगुलेंट गुण पाया जाता है, जिसके कारण महिलाओं के यौन अंगों में खून का संचार बढ़ जाता है और यौन शिथिलता दूर होती है, कामेच्छा बढ़ती है।
रोज रात को खाना खाने के बाद और संभोग से लगभग एक घंटा पहले लहसुन की दो कच्ची कलियां, शहद के साथ सेवन करें, ताकि बिस्तर पर पहुंचने तक आपकी उत्तेजना पूरी तरह बढ़ जाये और पति को खुलकर सहयोग कर सकें। इसलिए महिलाओं की कामेच्छा को बढ़ाने के लिए लहसुन हर तरीके से बढ़िया घरेलू नुस्खे है।

2. अश्वगंधा :

जो स्त्रियां चिंता या तनाव के कारण सेक्स पर अपना ध्यान केन्द्रित नहीं कर पातीं या उनका सेक्स करने का मन नहीं करता, तो ऐसी स्त्रियों के लिए अश्वगंधा चूर्ण बहुत फायदेमंद रहता है। अश्वगंधा औषधि आपके दिमाग को शांत रखने में मदद करती हैं, ताकि आप अपना पूरा ध्यान सेक्स की ओर केन्द्रित कर सकें। सेक्स हार्मोन्स को एक्टिव करती है, जिससे समाप्त हो चुकी सेक्स इच्छा फिर से जागने लगती है। सेक्स में रूचि बढ़ने लगती है। आप एक चम्मच अश्वगंधा चूर्ण को सुबह खाली पेट पानी या दूध के साथ ले सकती हैं।

3. केसर :

जिन महिलाओं की कामेच्छा शक्ति कमजोर हो चुकी है और सेक्स स्टेमिना भी कमजोर है, तो ऐसी स्त्रियां केसर का प्रयोग करें। एक चम्मच केसर और आधा चम्मच देशी घी को एक गिलास गाय के दूध के साथ पीने से महिलाओं की कमजोरी दूर होती है। स्त्री में संभोग इच्छा बढ़ती है, उनके अंदर जोश, ताकत और उत्साह बना रहता है। संभोग के दौरान हर बार कुछ नया करने का जज़्बा बना रहता है। जिससे महिलाओं की सेक्स परफोरमेन्स बहुत बढ़िया हो जाती है और पुरूषों को भी पूरा आनंद आता है।

स्त्री की कामोत्तेजन बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

स्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा के बारे में अगर आप जानना चाहते हैं, तो बता दें कि आज बाजार में ऐसी कई आयुर्वेदिक दवाईयां उपलब्ध हैं, जो स्त्रियों की यौन शिथिलता को पूर्ण रूप से दूर करने का दावा करती हैं। अपनी दवा को महिला कामेच्छा बूस्टर बताते हैं। ऐसे में किसी एक आयुर्वेदिक दवा का चयन करना मुश्किल हो जाता है। लेकिन फिर भी हम आपकी दुविधा को दूर करने के लिए आपको बता रहे हैं एक बहुत ही बढ़िया महिला कामेच्छा बूस्टर दवा के बारे में, जोकि पूरी तरह आयुर्वेदिक दवा है यानी हर्बल मेडिसिन है। दवा का नाम है कामा गोल्ड कैप्सूल एफ।

kama gold for female विशेष रूप से स्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की दवा है जिससे महिलाओं की कामेच्छा को बढ़ाने मै मदद मिलती है। इस दवा में ऐसी शुद्ध दुर्लभ जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल किया गया है, जिनसे महिलाओं में सेक्स हार्मोन्स को एक्टिव होते हैं, उनके यौन अंगों में रक्त संचार तेज होता है, ताकत मिलत है, जोश आता है, हर प्रकार की कमजोरी दूर होती है। और सबसे खास बात इस दवा के सेवन से महिलाओं का तनाव दूर होता है, दिमाग पूरी तरह शांत और कंट्रोल में रहता है, जिससे महिलायें अपना पूरा ध्यान सेक्स पर केन्द्रित कर पाती हैं और सेक्स को खुलकर एन्ज्वॉय करती हैं। कामा गोल्ड कैप्सूल एकदम प्योर हर्बल मेडिसिन है, इसलिए इस दवा के सेवन से महिलाओं को किसी भी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। अगर हम कहें कि कामा गोल्ड कैप्सूल एफ सबसे अच्छा महिला कामोत्तेजना उत्पादों में से एक है, तो यह कहना गलत नहीं होगा।

गोरखपुर(यू.पी.) के दीपक मिश्रा (बदला हुआ नाम) बताते हैं, “मैं भी अपनी पत्नी के ठंडेपन से बेहद परेशान था। पत्नी में सेक्स इच्छा की कमी के कारण हम दोनों ही सेक्स को एन्ज्वॉय नहीं कर पाते थे। बिस्तर पर मेरी पत्नी बेमन से साथ देती थी। उसके अंदर सेक्स उत्तेजना जैसे समाप्त ही हो चुकी थी।
ऐसे में एक दिन मेरे एक फ्रैंड ने जोकि स्वयं भुक्तभोगी था, ने मुझे कामा गोल्ड कैप्सूल के बारे में और इसके फायदों के बारे में बताया, तो मैंने भी तुरन्त कामा गोल्ड कैप्सूल मंगा कर पत्नी पर ट्राई किया। सच में मेरी सेक्स लाइफ में जैसे बहार लौट आयी। मेरी पत्नी के अंदर जोश और उत्साह आ गया था। वह धीरे-धीरे सेक्स में रूचि लेने लगी थी। इतना नहीं, अब तो वह सामने खुद भी सहवास के लिए पहल कर लेती है। महिलाओं में सेक्स इच्छा की कमी को दूर करने की बहुत ही बढ़िया आयुर्वेदिक दवा है कामा गोल्ड कैप्सूल, जिसने मेरी सेक्स लाइफ में खुशियों के रंग भर दिये।

कामागोल्ड कैप्सूल एफ के सेवन से जुड़ा कोई अनुभव बतायें

क्या दवा मंगाने पर रोगी की गोपनीयता रखी जाती है?

जी बिल्कुल। सेक्स समस्या से ग्रस्त सभी रोगी भाईयों की गोपनीयत का विशेष ख्याल रखा जाता है, क्योंकि हम आपकी झिझक और अंदर की पीड़ा को भलि-भांति समझ सकते हैं और साथ यह भी बखूबी समझ सकते हैं कि समाज में सेक्स समस्या से पीड़ित पुरूष को किस निगाह से देखा जाता है, इसलिए कैसी भी सेक्स समस्या हो जैसे- शीघ्रपतन की समस्या हो, सेक्स टाइम की कमी हो, लिंग से जुड़ी कोई समस्या हो, स्त्री-पुरूष में सेक्स इच्छा की कमी, जोश की कमी, हर प्रकार की सेक्स समस्या के लिए आप निःसंकोच सम्पर्क कर सकते हैं और दवा ऑर्डर कर सकते हैं। आपकी गोपनीयता की हम पूरी गारन्टी देते हैं।

One thought on “महिलाओं में उत्तेजना की कमी और स्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की दवा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *