Home > Men Health and wellness > सेक्स के लिए पेनिस का साइज कितना महत्वपूर्ण है?

सेक्स के लिए पेनिस का साइज कितना महत्वपूर्ण है?

लिंग का साइज (penis size) और सेक्स यह एक ऐसा विषय है, जिसको लेकर अधिकतर पुरूषों में कई भ्रांतियां रहती हैं। पेनिस का साइज कितना होना चाहिए यह सवाल लगभग हर पुरूष के मन में होता है। विशेषकर महिला को संतुष्ट करने के लिए पेनिस का साइज कितना होना चाहिए? यह प्रश्न तो बहुत ही ज्यादा हलचल मचाये रहता है युवा पुरूषों के दिल में। बहुत सी गलतफहमियां और मिथक जानकारियों की भरमार आज समाज के कई पुरूषों के दिलों में भरी पड़ी हैं।

एक रिसर्च के अनुसार जब लिंग शिथिल अवस्था में होता है। तब लिंग यानी लिंग की लंबाई औसतन 3.61 इंच और लिंग की मोटाई आसतन 3.66 होती है। लेकिन जब लिंग में तनाव अवस्था में होता है, तब औसत लंबाई 5.16 इंच होती है। वहीं तनित अवस्था में लिंग की मोटाई 4.59 इंच होती है।

अक्सर हम महिलाओं और पुरूषों के शारीरिक बनावट लेकर असमंजस में रहते हैं। गलतफहमियों के भंवर में फंसे रहते हैं। पुरूष और महिला के अंगों को लेकर मिथक भ्रांतियों में उलझे रहते हैं। जिसका एक ही मात्र मुख्य कारण होता है अधिक porn site देखना।

दरअसल ऐसी साइट पर यह दिखाया जाता है कि एक पुरूष असामन्य व विकराल साइज के साथ यौन प्रदर्शन करता है। जितना अधिक हम पोर्न देखते हैं, हमारे दिमाग में उतनी ही गलतफहमियां घर करने लगती हैं। पुरूषों को लगता है हम भी ऐसा ही साइज प्राप्त कर सकते हैं। हमें भी अपने लिंग को सामान्य से कई गुना लंबा करना है। इतना ही नहीं, जब पोर्न साइट पर सामान्य से कई गुना वाले साइज के साथ पुरूष को देखते हैं। तब हमें लगता है, हमारा साइज तो कितना कम है। इसलिए शायद हम अपनी महिला साथी को संतुष्ट नहीं कर पा रहे हैं।

पेनिस साइज के बारे में बेहद खास शोध

क्या मेरे पेनिस का साइज परफेक्ट है? क्या मेरे ling ka size सही है? सेक्स के लिए पेनिस का साइज कितना महत्वपूर्ण है? औरत को संतुष्ट करने के लिए penis ka sahi size कितना? क्या मैं अपने फीमेल पार्टनर को खुश रख सकूंगा,? पुरूषों से पूछे गये कुछ ऐसे ही सवालों पर एक शोध किया गया। जिसका रिजल्ट यानी जवाब बेहद हैरान कर देने वाले हैं।

50 महिला छात्राओं पर एक रिसर्च की गई, जिनकी उम्र 18 से 25 वर्ष थी। लिंग के साइज को लेकर 45 महिला छात्राओं का कहना था, कि ling ki lambai कोई मायने नहीं रखती है। केवल penis ki motai अधिक आवश्यक है।

एक अन्य शोधानुसार 45 प्रतिशत पुरूष ऐसे हैं, जिन्हें लगता है उनके पेनिस का साइज परफेक्ट नहीं है। वे अपने लिंग के साइज को लेकर असंतुष्ट हैं। वे चाहते हैं उनके पेनिस का साइज और अधिक बढ़े। वहीं दूसरी ओर अधिकतर महिलाओं का मानना है, कि उनके पार्टनर का साइज बेहतर है। वे अपने पुरूष साथी के पेनिस साइज से पूरी तरह संतुष्ट हैं। दरअसल महिलाओं में योनि तंत्रिका स्पर्श के लिए संवेदनशील कम और दबाव व घर्षध के लिए अधिक संवेदनशील होती है। लिंग की मोटाई जितनी ज्यादा होगी, उतनी ही ज्यादा वेजिनल ओपेनिंग और अंदर की नर्व्स को उत्तेजित करेगा।

अपना साइज कैसे पता करें?

अगर आप भी अपने पेनिस साइज को लेकर असमंजस में हैं। जानना चाहते हैं कि आपके लिंग का साइज कितना है। ऐसा लगता है कि आपका पेनिस साइज कम है। इसके लिए आप खुद ही कदम उठा सकते हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि अपना पेनिस साइज कैसे पता करें? इसके लिए लिंग के ऊपरी वाले भाग से लेकर लिंग के निचले वाले वृत्ताकार वाले भाग, जिसे ग्लान्स कहा जाता है। यहां तक पेनिस की लंबाई नापें। इस बात का आपको ख्याल रखना है कि प्यूबिक हिस्से में यदि फैट जमा है, तो उसे दबाकर लिंग का साइज नापें। इसके अलावा ग्लान्स तक साइज नापना है और ग्लान्स की ऊपरी स्किन को अलग रखना है।

अगर आप अपने पेनिस की मोटाई नापना चाहते हैं। इसके लिए मोटाई की जांच करने के लिए लिंग के बीच वाले भाग का नाप लें।

साइज को लेकर ज्यादा तनाव न लें

अक्सर पुरूषों को लगता है उनके पेनिस का साइज कम है। लंबाई और मोटाई अधिक होनी चाहिए थी। मेरा साइज औरत को संतुष्ट करने के लिए परफेक्ट नहीं है। सामान्य पेनिस के साथ मैं बेहतर sex performance  कैसे करूंगा? पेनिस के साइज को लेकर इस प्रकार की चिंताओं में घिरे रहने के कारण आत्मविश्वास की कमी हो जाती है। नकारात्मक विचारा बढ़ने लगते हैं। लंबे समय तक चिंता में रहने के कारण पुरूषों में erectile dysfunction की समस्या होने की संभावना बढ़ जाती है। sex kamjori से ग्रस्त होने की संभावना में वृद्धि हो जाती है।

क्या लिंग का साइज बढ़ाया जा सकता है?

यदि आपने यह फैसला कर लिया है कि आप अपने लिंग की लम्बाई और मोटाई बढ़ाना चाहते हैं। बता दें कि लिंग का साइज बढ़ाने से पहले आपको भली-भांति सोच विचार करना चाहिए। पेनिस साइज में वृद्धि के निर्णय को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है। इसलिए बेहतर यही होगा कि सर्वप्रथम आप डॉक्टर (sexologist) से परामर्श अवश्य लें। अपने शरीर की जांच अवश्य करायें।

पेनिस का साइज कब बढ़ाना चाहिए? (Penis ka size kab badhana chahiye?)

जनरल ऑफ यूरोजॉली के अनुसार जिन पुरूषों का लिंग तनावरहित अवस्था में 1.6 इंच रहता है। और तनाव आने पर 3 इंच से कम लंबाई हो। ऐसे पुरूषों को ही penis enlargement treatment की जरूरत होती है।

जिन पुरूषों के साथ ऐसी अवस्था नहीं है। लेकिन फिर भी ख्वाहिश रखते हैं कि लिंग का साइज बढ़ाना है। लिंग की मोटाई बढ़ानी है। तो आपको पहले अच्छे से सोच-विचार कर लेना चाहिए। किसी विशेषज्ञ की सलाह लेनी चाहिए। आइए लिंग का साइज बड़ा करने के कुछ बेहतर उपायों को जानते हैं।

लिंग का साइज बढ़ाने के लिए एक विशेष प्रकार की सर्जरी की जाती है। जोकि प्यूबिक लिगामेंट पर की जाती है। इस सर्जरी की मदद से पेनिस का साइज बढ़ाया जा सकता है।

लिंग शाफ्ट के चारों ओर स्किन ग्राफ्ट की मदद से लिंग की मोटाई में वृद्धि की जा सकती है।

कई बार पुरूषों के प्यूबिक हिस्से में अतिरिक्त फैट जमा हो जाने की वजह से लिंग दब जाता है। इसलिए इस अतिरिक्त फैट को कम करके लिंग का आकार बढ़ाया जा सकता है।

इसके अलावा कुछ आयुर्वेदिक मेडिसिन (ayurvedic medicine) और आयुर्वेदिक तेल (ayurvedic oil) की मदद से लिंग की नसों को ठीक किया जा सकता है। लिंग की नसों में रक्त संचार को तेज करके लिंग की मोटाई ओर आकार में वृद्धि की जा सकती है। साथ ling me tanav ki kami को ठीक किया जा सकता है।

लिंग का साइज बढ़ाने के लिए कौन सी आयुर्वेदिक दवा लें?

यूं तो आज बाजार में बहुत सी आयुर्वेदिक दवाईयां उपलब्ध हैं। जो लिंग का साइज बढ़ाने का दावा करती हैं। जिनकी मदद से लिंग की लंबाई बढ़ायी जा सकती है। लिंग की मोटाइ्र्र बढ़ाइ्र जा सकती है। 

लेकिन स्थाई लाभ पाने के लिए आप ‘सूरज हर्बल्स’ (Suraj Herbals) आयुर्वेदिक कंपनी का सबसे बेहतरीन आयुर्वेदिक प्रोड्क्ट साइजमैक्स कैप्सूल (SizeMax Capsules) का सेवन करें। penis enlargement treatment के लिए ये best herbal medicine है।

Suraj SizeMAX Capsule का निर्माण अनुभवी चिकित्सकों की देखरेख में किया जाता है। यह कैप्सूल एकदम शुद्ध प्राकृतिक जड़ी-बूटियों के मिश्रण से तैयार किये जाते हैं। इसलिए इन कैप्सूल का सेवन करने से कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है।

साइजमैक्स कैप्सूल के फायदे (Benefits of SizeMax capsules)

जब आप नियमित रूप से साइजमैक्स कैप्सूल का सेवन करना शुरू करते हैं तो धीरे-धीरे आपको निम्नलिखित लाभ मिलना शुरू हो जाते हैं। 

  • लिंग की कमजोर नसें ठीक होती हैं
  • लिंग में भरपूर तनाव आना शुरू होता है
  • लिंग की लंबाई और मोटाई बढ़ने लगती है
  • आपका सेक्स टाइम भी बढ़ता है
  • लिंग लंबे समय तक स्वस्थ और मजबूत रहता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *