Home > Diabetes > Diabetes Ka Desi Ilaj

Diabetes Ka Desi Ilaj

शुगर में बहुत काम आता है आंवला, जानें फायदे

आंवला यूं तो कई रोगों में औषधि काम करता है। लेकिन अगर डायबिटीज की बात करें, तो इसमें यह विशेष रूप ये अपना योगदान देता है। बहुत फायदेमंद होता है शुगर के रोगियों के लिए आंवला। यूं भी आंवला को अमृत के समान माना गया है, जोकि स्वास्थ्य के लिए वरदान है।

आप यह हिंदी लेख Surajherbal.com पर पढ़ रहे हैं..

डायबिटीज में आंवलों के फायदे-

1. कई बार रिसर्च हुए हैं और यह साबित हुआ है कि आंवला, डायबिटीज से लड़ने में बहुत मदद करते हैं, क्योंकि आंवलों में एंटी डायबिटीक तत्व होते हैं, जो शुगर के लेवल को कंट्रोल में रखते हैं।

2. इसके अलावा आंवलों में क्रोमियम तत्व भी अच्छी मात्रा में होते हैं, जिससे इंसुलिन हारमोन्स स्वस्थ रहते हैं और शुगर के रोगियों में ब्लड शुगर का लेवल नॉर्मल रहता है।

Diabetes Ka Desi Ilaj

3. आंवले के रस में अगर शहद मिलाकर पिया जाये, तो शुगर लेवल बहुत ज्यादा कंट्रोल में आ जाता है। रोगी को बहुत आराम मिलता है।

4. डायबिटीज के अलावा आंवलों का सेवन दिल की बीमारी, दमा, फेफड़ों के रोग, अल्सर, पाइल्स आदि में बहुत आराम पहुंचाता है।

अब आखिर में डायबिटीज(Diabetes) के लिए हम आपको एक बहुत ही असरदार और फायदेमंद आयुर्वेदिक दवा के बारे में बताते हैं जिसका नाम है- Suraj’s DiabOsur Powder (सूरज डायबो श्योर पाउडर)।

Diabetes Ki Ayurvedic Dawa
Surajherbals.com

यह नेचुरल तरीके से बनाई गई Pure Herbal Ayurvedic Medicine है। जिसमें केवल शुद्ध जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल किया गया है, किसी प्रकार का कोई स्ट्रॉयड या केमिकल नहीं यूज़ हुआ है। इसलिए इसका कोई भी साइड इफेक्ट भी नहीं है। यह दवा पाउडर के रूप में आती है, जो ब्लड में शुगर के लेवल को कम करती है, ब्लड सर्कुलेशन को ठीक रखती है, आपको पूरी तरह स्वस्थ और एक्टिव रखती है और हर वर्ग के लोग इसका सेवन कर सकते हैं। सबके लिए फायदेमंद है यह दवा। 10 से 15 दिन में ही शुगर को पूरी तरह कंट्रोल में कर देती है यह दवा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *