Home > Men Health and wellness > सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर – सर्वश्रेष्ठ सेक्सोलॉजिस्ट से ऑनलाइन क्या प्रश्न पूछें
सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर - सर्वश्रेष्ठ सेक्सोलॉजिस्ट से ऑनलाइन प्रश्न पूछें

सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर – सर्वश्रेष्ठ सेक्सोलॉजिस्ट से ऑनलाइन क्या प्रश्न पूछें

पुरूषों और महिलाओं से संबंधित गुप्त रोग व सेक्स समस्याएं जीवन के किसी भी चरण में हो सकते हैं। हम में से कई लोग ऐसे हैं जो इन यौन विकारों के साथ जीवन जी रहे हैं। क्योंकि झिझक, शर्म व संकोच के कारण ऐसे लोग सेक्सोलॉजिस्ट, दोस्तों और परिवार के सदस्यों से इस विषय पर बात नहीं करना चाहते हैं।

ऐसे लोगों के लिए यही सलाह है कि शर्म व झिझक को छोड़कर सेक्सोलॉजिस्ट से परामर्श अवश्य लें। क्योंकि जबतक आप पूछेंगे नहीं, समस्या बतायेंगे नहीं, तो आपकी समस्या दूर कैसे होगी? बिना सेक्स परामर्श के आप अपने यौन रोग, यौन संचारित रोगों (एसटीडी) का इलाज नहीं कर सकते हैं। यदि आपको मिलकर समस्या बताने में झिझक महसूस होती है, तो आप ऑनलाइन आयुर्वेदिक सेक्सोलॉजिस्ट से सवाल पूछ सकते हैं।

ऑनलाइन परामर्श के फायदे

अपनी कोई भी और कैसी भी सेक्स समस्या को आप आयुर्वेदिक सेक्सोलॉजिस्ट से ऑनलाइन बतायें। ऐसा करने से एक तो आपकी पहचान गुप्त रहेगी। साथ ही अगर आप अपने नाम व स्थान का खुलासा नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपना नाम और स्थान छुपा सकते हैं।

हालाँकि, आपको अपनी उम्र, लिंग और अपनी सेक्स समस्या के बारे में किसी ऑनलाइन सेक्सोलॉजिस्ट को बताना होगा। फिर भी, यदि आप शर्म महसूस करते हैं या अपने यौन रोग के बारे में बात नहीं करना चाहते हैं, तो आप ऑनलाइन सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर की समीक्षा ऑनलाइन पढ़ सकते हैं।

ऑनलाइन सेक्सोलॉजिस्ट से परामर्श क्यों लेना चाहिए?

हमारे देश में आज भी कई ऐसे लोग हैं, जो सेक्स जैसे विषय पर चर्चा करने से कतराते हैं। सेक्स जैसे जिज्ञासु व संवेदनात्मक विषय पर बात करना गलत समझते हैं। कई लोग शर्म व संकोच के कारण अपनी सेक्स समस्या किसी से नहीं बताते हैं।

लेकिन यहां हमें ये समझने की जरूरत है कि हमारे सम्पूर्ण शारीरिक स्वास्थ्य में, यौन स्वास्थ्य भी बहुत जरूरी है। यदि आप सेक्सोलॉजिस्ट से अपनी समस्या को अक्षरों द्वारा अंकित करके (टाइप करके) ऑनलाइन परामर्श लेते हैं, तो आपको अपनी समस्या का इलाज मिल जाता है। आपको ऑनलाइन परामर्श में कोई झिझक महसूस नहीं होती है और आप खुलक अपनी बात रख सकते हैं।

रसौली (Fibroids) शीघ्रपतन (Premature Ejaculation) , नपुंसकता (Impotency), स्तंभन दोष (Erectile Dysfunction), यौन संचारित रोग (STD), योनि का सूखापन (Vaginal Dryness), योनि में दर्द (Vaginal Pain), बांझपन (Infertility) के मुद्दों को हल करने और आयुर्वेदिक सेक्सोलॉजिस्ट से ऑनलाइन परामर्श के बाद माता-पिता बनने के बाद कई पुरुष और महिलाएं संतोषजनक यौन जीवन जी रहे हैं। यहां, हमने कुछ समस्याओं का उल्लेख किया है, जिनसे आप ऑनलाइन परामर्श कर सकते हैं।

पुरुषों में सेक्स समस्याएं इस प्रकार हैं। यदि आपको इनमें से कोई भी पुरुष यौन विकार है, तो आप निश्चिंत होकर ऑनलाइन सेक्सोलॉजिस्ट से प्रश्न पूछ सकते हैं। आपकी समस्या का पूरा समाधान व इलाज आपको ऑनलाइन बताया जायेगा।

शीघ्रपतन की समस्या

इस समस्या में सेक्स के दौरान पुरूषों का वीर्य कुछ ही सैंकण्डों व मिनट में स्खलित हो जाता है। पुरूष, स्त्री को चरमसुख तक पहुंचाने में असफल रहता है। स्वयं भी संभोग का पूर्ण आनंद प्राप्त नहीं कर पाता है।

स्तंभनदोष की समस्या

स्तंभन दोष व नपुंसकता की समस्या में संभोग के समय लिंग में तनाव नहीं आ पाता। यदि तनाव आ भी जाये, तो लंबे समय तक स्थिर नहीं रह पाता है। ऐसे में पुरूष, स्त्री के साथ संभोग करने में असफल रहता है। ना ही स्त्री को संभोग का आनंद दे पाता है।

नपुंसकता की समस्या

स्तंभनदोष के समान ही नपुंसकता की बीमारी है। सेक्स के दौरान मानसिक उत्तेजना तो होती है, लेकिन शारीरिक उत्तेजना यानी लिंग में उत्तेजना (तनाव) नहीं आ पाती है। या फिर कम समय के लिए लिंग में तनाव आता है, जो लिंग प्रवेश के दौरान फिर शिथिल हो जाता है।

लिंग की समस्या

शिश्न (लिंग) की समस्या में लिंग का ढीलापन (Ling Ka Dhilapan), लिंग का टेढ़ापन (Ling Ka Tedapan), लिंग की कमजोर नसें (Ling Ki KamjorNase), लिंग का छोटापन (Ling Ka Chotapan), लिंग की मोटाई कम होना (Ling Ki Motai Kam Hona), लिंग पर दानें का इलाज (Ling Par Dane Ka Ilaj) आदि शामिल हैं।

कामेच्छा की कमी

सेक्स के प्रति अरूचि होना। संभोग से जी चुराना। संभोग में आनंद महसूस न कर पाना ये सब कामेच्छा की कमी के लक्षण हैं। ये समस्या बड़ी विचित्र होती है। क्योंकि इस समस्या में आपको कोई शारीरिक व अंग दोष नहीं होता है। जैसे कि आपको शीघ्रपतन रोग नहीं होता है, लिंग में तनाव भी भरपूर आता है, जोश व ताकत भी है। लेकिन सिर्फ इच्छा की कमी होने के कारण आप संभोग से जी चुराने लगते हैं। ऐसे में आपका विवाहित जीवन और आपकी सेक्स लाइफ प्रभावित हो सकती है।

बांझपन

महिलाओं का बांझपन ही केवल एक वजह नहीं होती संतानसुख न पाने के लिए। अक्सर पुरूषों का बांझपन भी आपको संतानसुख से वंचित कर देता है। इसलिए अगर आपको बांझपन की शिकायत है, तो आप ऑनलाइन परामर्श ले सकते हैं।

शुक्राणुओं की कमी

पुरूषों के बांझपन की मुख्य वजह शुक्राणुओं की कमी होती है। शुक्राणुओं की कमी व वीर्य की कमी के कारण भी सेक्स समस्या उत्पन्न हो सकती है।

वीर्य का पतलापन

अत्यधिक हस्तमैथुन (Masturbation) करने से, पौष्टिक आहार की कमी के कारण वीर्य पतला हो जाता है। वीर्य का पतलान (Virya Ka Patlapan) आपको Swapandosh Ki Samasya (Nightfall Problem) या Shighrapatan Ki Samasya (Premature Ejaculation) का शिकार बना सकता है।

इन सबके साथ-साथ बढ़ी हुई प्रोस्टेट ग्रंथि, जलवृषण, यौन संचारित रोगों (एसटीडी), पुरुष जननांग पर त्वचा रोग, लिंग बढ़ाने की दवा (Ling Badhane Ki Dawa) आदि भी पुरूषों के यौन विकार में शामिल हैं।

महिलाओं की समस्या के लिए ऑनलाइन सेक्सोलॉजिस्ट

यदि महिलाओं को भी नीचे बताये गये कोई सेक्स व गुप्त रोग है, तो वे भी ऑनलाइन सेक्सॉलोजिस्ट द्वारा अपनी समस्या का समाधान प्राप्त कर सकती हैं। हालांकि, पुरुष सेक्सोलॉजिस्ट की तुलना में महिला सेक्सोलॉजिस्ट संख्या में कम हैं। परामर्श करने का स्मार्ट तरीका एकमात्र ऑनलाइन महिला सेक्सोलॉजिस्ट के माध्यम से है।

महिलाओं के गुप्त रोग

बाहरी फाइब्रॉएड, महिला जननांग दाद, बांझपन, कामेच्छा की कमी, श्वेत प्रदर (ल्यूकोरिया), दर्दनाक संभोग, मेनोपॉज के बाद सेक्स, यौन चरमोत्कर्ष, यौन संचारित रोग (एटीडी), महिला जननांग पर त्वचा रोग, योनि संकुचन, योनि का सूखापन आदि।

ल्यूकोरिया की समस्या?

यदि आपको ल्यूकोरिया है, तो आपका पुरुष साथी आपको प्यार करने में असहज महसूस कर सकता है। श्वेत प्रदर के कारण योनि में सूखापन की समस्या आ सकती है। जिससे आपको पेनेट्रेटिव सेक्स के दौरान दर्द महसूस हो सकता है। कई बार इससे दुर्गंध भी आती है। यौनि का संक्रमण का आपके पुरूष साथी के शिश्न में चकत्ते और खुजली की समस्या पैदा कर सकता है। अगर आपको अपने आस-पास कोई महिला सेक्सोलॉजिस्ट नहीं मिलती है, तो ऐसे में आपके लिए ऑनलाइन परामर्श सबसे अच्छा विकल्प है।

Online Consultation द्वारा Treatment आपको शादी से पहले करने की जरूरत है। यह आपको एक संतोषजनक यौन जीवन (Satisfied Sex Life) जीने में मदद करेगा। महिलाओं में इस तरह के यौन विकारों से निपटने के लिए महिला सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर से ऑनलाइन परामर्श करना एक स्मार्ट तरीका है। आप अपने इलाज के लिए हर्बल उत्पाद ऑनलाइन खरीद सकते हैं। इस तरह किसी को पता नहीं चलेगा कि आप ल्यूकोरिया का इलाज ले रही हैं।

यदि आपके मन में हमेशा यह सवाल होता है कि मेरे आस-पास सेक्स समस्या चिकित्सक कहां मिलें, तो यह सलाह दी जाती है कि विशेषज्ञ सेक्सोलॉजिस्ट ऑनलाइन मुफ्त परामर्श लें। वे आपकी यौन समस्याओं को सुनने के बाद आपकी मदद करते हैं और सलाह और उपचार के सुझाव देते हैं।

यदि आपके मन में हमेशा यह प्रश्न होता है कि गुप्त रोग के लिए सबसे Best Sex Clinic  व Sexologist कहां मिलेगा? तो इसके लिए आपको सलाह दी जाती है कि आप किसी विशेषज्ञ व सेक्सोलॉजिस्ट से ऑनलाइन मुफ्त परामर्श लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *