Home > Men Health and wellness > सेक्स समय बढ़ायें – How To Improve Sexual Time & Performance in Hindi
सेक्स समय बढ़ायें - How To Improve Sexual Time & Performance in Hindi

सेक्स समय बढ़ायें – How To Improve Sexual Time & Performance in Hindi

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि विवाहिक जीवन में रिश्तों की मधुरता को बनाये रखने के लिए एक खुशहाल यौन जीवन का बहुत महत्व होता है। जिसके लिए पुरूषों की सेक्स क्षमता बेहतर होनी चाहिए और उनकी सेक्स टाइमिंग बढ़िया होनी चाहिए और जिनका सेक्स समय अच्छा नहीं होता है, ऐसे पुरूष अक्सर Lambe Samay Tak Sex Karne Ke Upay ढूंढते रहते हैं या फिर किताबों, Social MediaInternet पर Sex Time Badhane Ke Gharelu Upay खोजते रहते हैं।

विवाह के पश्चात् जब बंद कमरे में Sex Karne Ka Time आता है, तो पुरूष यह सोचकर घबराने लगते हैं कि कहीं उनका सेक्स प्रदर्शन सहीं नहीं रहा, तो क्या होगा? कई बार तो यार-दोस्तों या फिर रिश्तेदारी में अपने हमउम्र लोगों से भी Der Tak Sex Karne Ke Upay पूछने से यह पीछे नहीं हटते।

इसी प्रकार Sex Samasya के एक रोगी द्वारा हमसे प्रश्न पूछा गया कि Normal Sex Time Kitna Hota Hai?

हमने जवाब दिया, “अगर आप आप कम समय में ही अपनी Female Partenr को संतुष्ट कर पाते हैं, उन्हें चरमसुख (Orgasm) तक पहुंचा पाते हैं, तो इससे कोई फरक नहीं पड़ता कि  Normal Sex Time Kitna Hota Hai? या कितना होना चाहिए? संभोग में केवल आनंद और संतुष्टि महत्वपूर्ण होती है, इसलिए आपको Jyada Der Tak Sex Karne Ke Upay को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है। फिर भी एक Normal Sex Time औसतन 3 से 7 मिनट तक होना चाहिए।

हां, कई बार ये जानना बहुत जरूरी भी हो जाता है कि सेक्स टाइम कैसे बढ़ायें? क्योंकि कई स्त्रियों में कामेच्छा इतनी प्रबल होती है कि वे एक या दो बार किये जाने वाले संभोग से तृप्त नहीं होतीं। ऐसे में Jyada Der Tak Sambhog Kaise Karen इस बात की पुष्टि होना भी जरूरी हो जाता है।

How To Increase Sex Time Duration & Stamina In Hindi

आज वर्तमान में लोगों की लाइफस्टाइल इतनी ज्यादा भागदौड़ भरी हो गई है कि ऐेसे में गलत खानपान, बुरी आदतें, तनाव और प्रदूषण के कारण उनकी सेक्स क्षमता बहुत ज्यादा प्रभावित हो रही है। कई पुरूष तो बार-बार सेक्स करने के बाद भी अपनी फिमेल पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं। अपना सेक्स टाइम बढ़ाने के लिए बहुत सारे पुरूष कई प्रकार की दवाओं का इस्तेमाल करने लगते हैं। ऐसे में लंबे समय तक दवाओं का इस्तेमाल करने से पुरूषों में सेक्स हार्मोन्स प्रभावित होने की संभावना बहुत ज्यादा बढ़ जाती है। इसलिए Der Tak Chudai Kaise Kare, इस समस्या के समाधान के लिए आप कुछ Natural उपायों (घरेलू उपाय) की मदद ले सकते है।

Try Karein Suraj’s Xtra Power Powder

यौन शक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय – देर तक संभोग करे

तनाव से दूर रहें 

सर्वप्रथम आपको अपने दिल-दिमाग से किसी भी प्रकार की चिंता या तनाव को एकदम निकाल फेंकना होगा, तभी आप बिस्तर पर अपनी पार्टनर के साथ संभोग के सुखद पलों को जी पायेंगे। अगर आप इस चिंता के साथ बिस्तर पर जाते हैं कि कैसे होगा? क्या होगा? कैसे करूंगा? होगा भी या नहीं होगा?, तो ये समझ लीजिए कि आप खेल से पहले ही आधी बाजी हार चुके हैं। इसलिए खुद को पूरी तरह तनावमुक्त रखकर ही अपनी पार्टनर के पास जायें।

संभोग इच्छा की अनदेखी ना करें 

कई विवाहित जोड़े ऐसे होते हैं, जिन्होंने ये पहले से सुनिश्चित कर रख होता है कि उस दिन सेक्स करेंगे, उस दिन नहीं करेंगे, महीने में दो बार ही करेंगे या फिर सप्ताह में केवल एक बार ही करेंगे, दोपहर में तो बिल्कुल भी नहीं करेंगे। ये सब आदतें आपकी सेक्स लाइफ को प्रभावित कर सकती हैं। कामसुख प्राप्त करने में समय ही कितना लगता है, इसलिए जब आप दोनों की इच्छा हो, सेक्स जरूर करें, अनदेखी ना करें। इच्छा होने पर संभोग करने से स्टेमिना लंबे समय तक बना रहता है।

पढ़ते रहिये संभोग शक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय

खानपान का विशेष ध्यान रखें

Sex Power और सेक्स समय बढ़ाने के लिए आहार का ख्याल रखना भी बहुत जरूरी है। जितना संभव हो, आहार में Low Fat चीजों को ही शामिल करें। भोजन में हरी सब्जियों और रसीले फलों का अधिक सेवन करें। इससे आपका स्वास्थ्य तो बना रहेगा ही, साथ ही आपका शारीरिक और मानसिक बल भी बढ़ेगा। आप अपने आहार में प्रोटीनयुक्त चीजों को शामिल कर सकते हैं जैसे कि दूध, दूध से बनी चीजें, अंडे का केवल सफेद भाग, मछली, चिकिन आदि चीजों का सेवन करें।

शराब और धूम्रपान से दूरी बनाये रखें

आप कितने ही उपाय या दवाओं का सेवन कर लें, लेकिन जबतक आप अपनी आदतों में बदलाव नहीं लाते हैं, तबतक आपकी Sex Life बेहतर नहीं हो सकती। इसलिए अगर आप शराब पीते हैं और बीड़ी-सिगरेट का नशा करते हैं, तो इसे तुरन्त छोड़ दीजिए। क्योंकि किसी भी प्रकार का नशा आपको शारीरिक और मानसिक रूप से कमजोर बना देता है।

हस्तमैथुन की लत छोड़ें

अधिक मात्रा में हस्तमैथुन करने से वीर्य की बबार्दी के साथ-साथ, लिंग की नसों पर भी असर पड़ता है, जिससे लिंग की नसें कमजोर हो जाती हैं और लिंग में तनाव नहीं आ पाता, वीर्य पतला होता है। इन सब बातों का Sex Performance पर बहुत गहरा असर पड़ता है। इसलिए जितना जल्दी हो सके, हस्तमैथुन की लत से छुटकारा पायें।

जानिए हस्तमैथुन के नुकसान

अब आप सोचेंगे कि आखिर हस्तमैथुन की लत कैसे छोड़ें?

तो इसके लिए आप सबसे पहले अपने मन से बुरे विचारों को दूर रखें, अश्लील किताबें व फिल्में ना देखें, हर वक्त लड़कियों के बारे में ना सोचें, एकांत से बचें, तेज-मसालेदार भोजन ना खायें, सोने से पहले गरम चीज ना खायें और हाथ-पैरों को धोकर सोयें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *