Home > Immunity Booster > Immunity Power Badhane Ki Ayurvedic Dawa

Immunity Power Badhane Ki Ayurvedic Dawa

इम्यूनिटी पाॅवर बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

Immunity Power Badhane Ki Ayurvedic Dawa
Surajherbals.com

इस हिंदी पोस्ट में हम बात करेंगे इम्यून सिस्टम पाॅवर को बढ़ाने के घरेलू नुस्खों के बारे में। इम्यून पाॅवर यानी रोग प्रतिरोधक क्षमता। ये हमारी बाॅडी में इम्यून सिस्टम ही होता है, जो हमें कई होने वाली छोटी-मोटी बीमारियों से बचाता है। रोग प्रतिरोधक क्षमता जितनी अच्छी होती है, उतने ही हम अधिक स्वस्थ रहते हैं और रोग हमारे पास जल्दी नहीं फटकते, क्योंकि हल्की-फुल्की बीमारियों का सामना हमारा शरीर खुद ही कर लेता है और हमें बीमार होने से बचा लेता है।
अब आप समझ ही गय होंगे कि इम्यून सिस्टम का सही होना हमारे स्वास्थ्य के लिए कितना जरूरी है। तो चलिए अब हम आपको रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के कुछ आसान से नुस्खों के बारे में बताते हैं।

आप यह हिंदी लेख Surajherbals.com पर पढ़ रहे हैं..

इम्यून पाॅवर बढ़ाने के लिए घरेलू नुस्खे-
1. इम्यून सिस्टम को स्वस्थ रखने के सबसे पहले उपाय में आप कच्चे लहसुन की दो से तीन कलियां रोजाना खायें। भोजन के रूप में भी इसका इस्तेमाल करना फायदेमंद रहता है।

2. दही खाना भी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में अच्छी सहायता करता है। दही के साथ भोजन करने से हमारा पाचन तंत्र भी बढ़िया रहता है।

Immunity Power Badhane Ki Ayurvedic Dawa

3. विटामिन की बात करें, तो विटामिन ‘डी’ लेने से भी हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। हड्डियों की मजबूती के लिए भी यह फायदेमंद रहता है और अगर आप दिल की बीमारियों से बचना चाहते हैं, तो विटामिन डी आपकी बहुत मदद कर सकता है।

4. कमजोर इम्यून सिस्टम को स्ट्राॅन्ग बनाने के लिए नींबू और आंवले का सेवन करना चाहिए। आप अपनी सुविधानुसार इसे किसी भी रूप में ले सकते हैं।

5. कई प्रकार के रोगों से लड़ने की क्षमता रखता है नीम। इसलिए नीम के इस्तेमाल से इम्यून सिस्टम भी बहुत ज्यादा स्ट्राॅन्ग हो जाता है। नीम का जूस पीना बहुत ही बढ़िया रहता है।

Surajherbals.com
Suraj’s ImmunOpower

दोस्तों अब आखिर में हम आपको बताते हैं एक बहुत ही असरदार और रामबाण आयुर्वेदिक दवा के बारे में। जिसका नाम है- Suraj’s ImmunOpower Powder। यह एक Pure Herbal आयुर्वेदिक दवा है, जो आपको पाउडर के रूप में मिलेगी। बड़ी जानदार और पाॅवरफुल दवा है। शुद्ध जड़ी-बूटियों से बनी हुई है, जिसका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है। यह दवा आपके इम्यून सिस्टम को स्ट्राॅन्ग करेगी, शरीर के अंदर विषैले पदार्थों को खत्म करेगी। संक्रामक रोगों से बचाती है, ठंड से होने वाली समस्याओं को दूर करती है और माइग्रेन के लिए भी दवा बहुत ही फायदेमंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *