Home > सेहत बनाये > Vajan Badhane Ke Liye Kya Khaye
Vajan Badhane Ke Liye Kya Khaye

Vajan Badhane Ke Liye Kya Khaye

तेजी से वजन बढ़ाने के उपाय-

Vajan Badhane Ke Liye Kya Khaye
Vajan Badhane Ke Liye Kya Khaye

दुबलापन और थका-हारा कमजोर शरीर हर तरह से व्यक्ति को हताश, परेशान और बीमार कर देता है। दुबले लोग कितने भी महंगे या स्टाइलिश कपड़े पहन लें, उन पर जचता ही नहीं है। बल्कि लोग उन पर हंसते हैं, उनका मजाक उड़ाते हैं, जिससे दुबले लोग हीनभावना से भर जाते हैं और उनके अंदर आत्मविश्वास की कमी होने लगती है।

इस हिंदी लेख में हम जानेंगे तेजी से वजन बढ़ाने के उपायो के बारे में..

वजन बढ़ाने के बहुत ही आसान और आयुर्वेदिक नुस्खे

  1. तेजी से और हेल्दी तरीके से वजन बढ़ाने के लिए आप हरी सब्जियों का अधिक सेवन करें। इनमें आयरन और कैल्शियम की मात्रा अच्छी होती है, जो वजन बढ़ाने में मदद करते हैं।
  2. रात को सोने से पहले रोजाना एक चम्मच शहद खायें और ऊपर से गरम दूध पी जायें। या फिर दूध में ही शहद मिलाकर ले सकते हैं। वजन बहुत जल्दी बढ़ता है। रात को ना कर सकें, तो सुबह नाश्ते में सेवन करें।
  3. केला वजन बढ़ाने के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। हर रोज दूध के साथ 2-3 केले खायें। या फिर नाश्ते में रोजाना केले का मिल्क शेक बनाकर पी सकते हैं। दही के साथ भी इसे ले सकते हैं।
  4. एक्सरसाइज करें। अगर आप अच्छी डाइट ले रहे हैं, तो साथ में व्यायाम के लिए भी समय निकालें। इससे आपकी बॉडी जल्दी बनेगी और आप फिट भी रहेंगे।
Best Ayurvedic Weight gainer Powder & Capsule
best ayurvedic weight gainer powder & capsules


एक आयुर्वेदिक दवा आती है जिसका नाम है- Suraj Weight Gainer Powder और इसी रूप में Suraj’s HealthOsur नाम से कैप्सूल भी आते हैं। यह दोनों दवाईयांँ शुद्ध जड़ी-बूटियों से बनी Pure Herbal दवाईयाँ हैं, जिन्हें लेने से कोई साइड इफेक्ट नहीं होता। यह तेजी से वजन बढ़ाती हैं, जिससे एक महीने में 3-4 किलो वजन बढ़ता है| इसके अलावा शरीर में चुस्ती-फुर्ती बनाये रखती हैं, ब्लड सर्कुलेशन को ठीक रखती हैं। आपकी पाचन शक्ति और आपके मेटाबॉलिज्म (उपापचय) को सही करता है जिससे आपका वजन आपकी शारीरिक बनावट के अनुसार एक निश्चित अनुपात तक बढ़ाकर उसे बनाए रखता है| जिससे आपका शरीर सुडोल और स्वस्थ रहेगा| सबसे अच्छी बात है कि पुरूष और महिलाओं दोनों के लिए यह दवाईयाँ पूरी तरह फायदेमंद और सुरक्षित हैं। महिलायें भी इन्हें खाकर वजन बढ़ा सकती हैं।

One thought on “Vajan Badhane Ke Liye Kya Khaye

Comments are closed.