Home > Gastritis > Pet Ki Gas Ke Gharelu Upay
Pet Ki Gas Ke Gharelu Upay

Pet Ki Gas Ke Gharelu Upay

पेट की गैस के घरेलू उपाय

इस हिंदी पोस्ट में हम आपको बता रहे हैं पेट की गैस की समस्या, इससे होने वाली परेशानियाँ और इसे दूर करने के बहुत ही आसान से घरेलू नुस्खों के बारे में।
आज की फास्ट और बिज़ी लाइफ के कारण बाहर का कुछ भी अनाप-शनाप और ज्यादा खाने की आदत से होने वाली गैस की समस्या बहुत ही आम बात हो गई है। लेकिन इसे हल्के में लेने की भूल करना भी पड़ सकता है भारी। गैस की अनदेखी करने से सीने में तेज जलन, सिर में भारीपन और दर्द यहां तक कि पूरे बदन में दर्द होने लगता है। कई बार तो गैस ज्यादा बनने से उल्टियां तक होने लगती हैं। इसलिए स्वास्थ्य के प्रति समझौता न करें और सजग रहें।

आप यह हिंदी लेख Surajherbal.com पर पढ़ रहे हैं..

तो चलिए अब हम आपको बताते हैं, कुछ बहुत ही आसान घरेलू नुस्खे, जिन्हें इस्तेमाल करने से आप पा सकेंगे अपनी गैस की समस्या से छुटकारा!

1. एक गिलास में साफ पानी लेकर इसमें एक नींबू का रस मिला लें और साथ में बेकिंग सोडा भी मिला लें। सुबह उठकर खाली पेट इस पानी को पियें। पूरे दिन गैस नहीं बनेगी।

2. गैस इसलिए भी बनती है, क्योंकि हमारा खाया-पीया सही से हज़म नहीं होता। इसलिए हाज़मे की शिकायत के लिए रोजाना काली मिर्च खायें और गैस दूर भगायें। आप दूध में भी काली मिर्च का इस्तेमाल करके पी सकते हैं, इससे भी गैस की समस्या नहीं रहती।

3. बहुत ज्यादा गैस बन रही है, तो एक गिलास छांछ में सेंधा नमक और अजवाइन मिलाकर पियें। गैस की समस्या में तुरन्त आराम मिल जायेगा और पूरे दिन में भी गैस नहीं बनेगी।

Pet Ki Gas Ke Gharelu Upay
Surajherbals.com

4. रोजाना गैस की शिकायत रहती है, तो एक बहुत ही बढ़िया नुस्खा हम आपको बता रहे हैं, इसे करें। दालचीनी को पानी में उबाल लें और ठंडा करने के बाद सुबह खाली पेट इसे रोजाना पियें। शहद मिलाकर पीने से और भी फायदा पहुंचता है।

5. गैस की समस्या से बचने की बात करें, तो तला-भुना या बाहर का ज्यादा न खायें। खाना समय पर और अच्छे से चबा कर खायें। भूख से थोड़ा कम ही खायें, इससे पाचन तंत्र भी सही रहता है।

Pet Ki Gas Ke Gharelu Upay
Surajherbals.com

ये तो रही नुस्खों की बात, अब हम आपको एक बहुत ही फायदेमंद और असरदार आयुर्वेदिक दवा (Ayurvedic Medicine) के बारे में बता रहे हैं। जन्हें गैस की बहुत ज्यादा समस्या बनी रहती है और कई उपाय करके हताश हो चुके हैं, वो इस दवा को ट्राई करके देख सकते हैं। इस दवा का नाम है- Suraj’s GasOsur Capsules यह दवा नेचुरल तरीके से बनाई गई है, शुद्ध जड़ी-बूटियों से बनी आयुर्वेदिक दवा है। यह कैप्सूल के रूप में आती है, जिसका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है।
यह दवा आपके पाचन तंत्र को ठीक करती है, कुछ भी खाया-पीया सही से हज़म (Digest) होता है, मेटाबाॅलिज्म को सुधारती है। इसके अलावा एसिडिटी (Acidity), सीने में जलन और कब्ज (Constipation) की शिकायत में भी यह दवा रामबाण का काम करती है। यह दवा इस प्रकार बनाई गई है कि हर वर्ग के लोग इसे ले सकते हैं। बहुत ही बढ़िया तरीके से यह दवा काम करती है। गैस की समस्या तो दूर होती ही है, पूरे दिन आपके अंदर चुस्ती-फुर्ती भी बनाये रखती है।
For Buy Pure Herbal Medicine Click this Link : Suraj’s GasOsur Capsules

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *