Home > Men Health and wellness > Home Remedies for Penis Size (पेनिस साइज बढ़ाने के घरेलु उपचार)
Home Remedies for Penis Size

Home Remedies for Penis Size (पेनिस साइज बढ़ाने के घरेलु उपचार)

हेलो दोस्तों आज की इस पोस्ट मै हम आपको पेनिस साइज बढ़ाने के कुछ घरेलु उपचार बताने वाले है।

क्या आपका penis size बहुत छोटा है ?

क्या आपको Premature Ejaculation Symptoms है मतलब आपका जल्दी स्खलन हो जाता है?

आपको पता है की कुछ आयुर्वेदिक दवाएं, Home Remedies for Penis Size (पेनिस बढ़ाने के घरेलु उपचार), व्यायाम और अच्छा खान पान आपके ling ki lambai motai बड़ा सकता है।

क्या आपको पता है ling ka size kitna hona chahiye?

Home Remedies for increase Penis Size

पेनिस साइज बढ़ाने के कुछ घरेलु उपचार है पर उनको करना इतना आसान नहीं होता कभी कभी तो आप इस नंबर पर  +91-7340007733 कॉल करके डॉक्टर से सलाह ले सकते है।

  • हींग तो आप सबको पता ही होगी और आसानी से हर किसी के घर पर मिल जाएगी। रात को सोते वक़्त हींग को पीसकर शहद मै मिलकर लिंग पर लगाने से लिंग की मोटाई बढ़ती है।
  • सुहागा भी आप सबको पता होगा ? नहीं पता तो आप अपने घर मै किसी भी बड़े बूड़ो से पूछ सकते है बच्चो के काफी काम आता है। सुहागा को भून ले और शहद के साथ मिलकर पेनिस पर लगाने से पेनिस साइज increase, मजबूत और शक्तिशाली हो जायेगा।

यदि ये सब नुख्से काम नहीं करते तो आप ling badhane ki ayurvedic dava मंगवा सकते है।

पेनिस का साइज बढ़ाने वाली जड़ी-बूटियाँ

गोखरू

ये एक ऐसी जड़ी-बूटी है जिसका इस्तेमाल आयुर्वेद में सदियों से किया जाता आ रहा है। ये एक स्वदेशी औषधी है, जो सिर्फ गर्म जगहों पर पाई जाती है। गोखरू नामक इस जड़ी-बूटी पर शोध किया गया तो जानकारी प्राप्त हुई कि इसमें टेस्टोस्टेरोन नामक हार्मोन होते हैं। जो टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाने में मदद करते हैं। दरअसल टेस्टोस्टेरोन का बेहतर स्तर पुरूषों में उनकी यौन दुर्बलता को दूर करता है। कामशक्ति को बढ़ाता है। पेनिस का साइज और इसकी आने वाले तनाव को भी बढ़ाता है। इरेक्शन देर तक बनाये रखने में मदद करता है।

जिनसेंग

ये जड़ी-बूटी शायद हर जगह नहीं मिलती है। जिनसेंग औषधी दक्षिणी कोरिया, साइबेरिया व उत्तरी कोरिया में पाइ जाती है। इसकी मदद से नसों की कमजोरी ठीक होती है। खून का प्रवास नसों में बेहतर होने कारण लिंग की शक्ति में भी वृद्धि होती है। लिंग लंबा व कड़क होता है। सेक्सुअसल डिजीज में इस औषधी का इस्तेमाल फायदेमंद माना जाता है। साथ ही कैंसर, हृदय रोग, अनिद्रा आदि में भी ये उपयोगी जड़ी-बूटी है।

गिंको बाइलोबा

इस जड़ी-बूटी के इस्तेमाल से लिंग की नसों में रक्त का संचार बेहतर होता है। खून का प्रवाह तेज होता है, जिसके कारण लिंग लंबा, मोटा व सख्त होता है। पेनिस का साइज बढ़ाने के उपयोग में इसे प्रयोग किया जाता है। साथ ही इस औषधी के इस्तेमाल से दिमागी क्षमता भी बेहतर होती है।

माका पाउडर

इस नेचुरल पाउडर का इस्तेमाल लिंग के आकार को बढ़ाने में किया जाता है। कामोत्तेजना में वृद्धि के लिए इसे बहुत ही प्रभावशाली औषधी माना जाता है। माका पाउडर में ऐसे विशेष तत्व होते हैं, जो अंदरूनी पॉवर को बढ़ाते हैं।

लिंग लंबा करने के आसान तरीके

बेशक घरेलू व आयुर्वेदिक उपचार की मदद से लिंग की सेहत बन सकती है। लेकिन इसके साथ ही अच्छी लाइफ स्टाल, बेहतर दिनचर्या भी लिंग के साइज को बढ़ाने में मददगार साबित हो सकते हैं। आपको अपने डेलीरूटीन में ऐसे कार्यों को शामिल करना होगा जो आपको स्वस्थ व फिट रखे। चलिए जानते हैं लिंग बड़ा करने के आसान तरीकों के बारे में।

  • धूम्रपान व मदिरापान ना करें
  • प्रतिदिन एक्सरसाइज करें
  • पेल्विक मांसपेशियों की एक्सरसाइज करें
  • मोटापा व अतिरिक्त चर्बी घटायें
  • हस्तमैथुन से बचें
  • पोषणयुक्त आहार का सेवन करें
  • फल व हरी सब्जियों का सेवन करें

बेहतर लिंग साइज पाने के लिए क्या खायें?

शरीर के अन्य अंगों की तरह लिंग भी एक शारीरिक अंग है। इसे भी स्वस्थ रखने की पूरी कोशिश पुरूषों को करनी चाहिए। ताकि भविष्य में विवाह उपरान्त सेक्स लाइफ बेहतर तरीके से चलती रहे। जिसके लिए जरूरी चीजें खानी चाहिए, ताकि लिंग को पर्याप्त ऊर्जा व पोषण मिल सके। आइए एक शब्द में जानते हैं लिंग का साइज बढ़ाने के लिए क्या खायें?

  • केला
  • प्याज
  • मछली
  • गाजर
  • तरबूज
  • शकरकंद

पेनिस का साइज और मोटाई बढ़ाने के लिए क्या ना खाएं?

लिंग के परफेक्ट साइज और मजबूती के लिए आपका अच्छा स्वास्थ्य होना भी जरूरी है। इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आपका पेनिस, कठोर, लंबा और मोटा हो, तो आपको अपने खानपान पर भी ध्यान देना होगा। ऐसी चीजों सें आपको परहेज करना होगा जो आपकी सेहत पर बुरा प्रभाव डालती हों। तो आइए जानते हैं ling ka size badhane ke liye kya nahi khana chahiye?

अधिक मात्रा में नमक

भोजन में ज्यादा नमक खाना वैसे भी स्वास्थ्य के लिए सही नहीं होता है। जहां तक बात है लिंग के स्वास्थ्य की तो इसके लिए भी आपको नमक कम मात्रा में ही सेवन करना चाहिए। अधिक नमक खाने से शरीर में सूजन की शिकायत हो सकती है। जिसके कारण पेनिस का साइज सामान्य से छोटा दिखाई दे सकता है। इसलिए लिंग बढ़ाने का उपाय यही है कि आप नमक सीमित मात्रा में ही सेवन करें।

फैट या तेल युक्त चीज़ें

लिंग का साइज बेहतर दिखने के लिए आपको चाहिए कि अधिक तेल व फैट युक्त चीजों ना खायें। इनमें वसा की मात्रा अधिक होने के कारण आपको माटापे की समस्या आ सकती है। जिसके कारण आपके पेट और लिंग के आसपास चर्बी एकत्र हो सकती है। ऐसा होने पर आपके पेनिस का कुछ का भाग चर्बी से छिप सकता। इसी वजह से आपका लिंग छोटा महसूस हो सकता है। माना कि लिंग बढ़ाने का तरीका नहीं है ये। लेकिन इतना तो हो ही सकता है कि आप अपने लिंग को छोटा दिखने से बचा सकते हैं।

केक-पेस्ट्री, आलू चिप्स, कुकीज

इन सभी में तेल, चीनी और फैट ज्यादा होता है। इसलिए इन्हें सीमित मात्रा में ही सेवन करें। ये आपके पेनिस के हेल्थ के लिए भी सही नहीं है। ये भी लिंग का साइज बढ़ाने का उपाय नहीं है। लेकिन कम से कम आप अपने लिंग को छोटा दिखने से तो रोक ही सकते हैं।

शीतलपेय

जितने भी शीतलपेय (सॉफ्टड्रिंक्स) होते हैं, लगभग सभी में शक्कर या अन्य प्रकार की मिठास बहुत ज्यादा होती है। एक्स्ट्रा शुगर आपके शरीर के मोटापे और फैट में वृद्धि कर सकते हैं।

कॉफी

इस पेय (कॉफी) में कैफीन होता है, जो लिंग की नसों में खून के उचित प्रवाह में अवरोध पैदा कर सकता है। जिसके कारण पेनिस में प्रॉपर इरेक्शन नहीं आता। इसी वजह से लिंग खड़ा और बड़ा नहीं होता। लिंग का साइज कम दिखने लगता है। अगर आप पेनिस का साइज बढ़ाने का तरीका तलाश रहे हैं। तो एक तरीका तो यही है कि आप कॉफी का सेवन कम करें।

हम आशा करते हैं की आपको ये पोस्ट पसंद आयी होगी तो आप इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करे।